छत्तीसगढ़

रायपुर के समस्त नमस्ते चौक का नाम परिवर्तन कर, जय श्री राम चौक रखा जाएं - रवि फरोधिया

 

भाजयुमो ग्रामीण मंडल अध्यक्ष रवि ने उप मुख्यमंत्री अरुण साव को सौंपे ज्ञापन ।

रिपोर्टर मयंक गुप्ता
महासमुंद / जिला अंतर्गत बागबाहरा के ग्रामीण भारतीय जनता युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष रवि फरोधिया ने आज दिनांक 30 सितंबर 24 को छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री अरुण साव को ज्ञापन सौंपते हुऐ अवगत कराया कि, राजा दशरथ ने तब भानुमंत की सुपुत्री कौशल्या से विवाह किये थे । इसलिए छत्तीसगढ़ को भगवान राम का असली ननिहाल कहा जाता है। माता कौशल्या का एकमात्र मंदिर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के चंदखुरी में स्थित है, जहां भगवान राम चंद्र जी माता कौशल्या की गोद में बैठे हुऐ है। इसके अलावा माता कौशल्या का कहीं कोई दूसरा मंदिर नहीं है।
श्री फरोधियां ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि, आज संपूर्ण छत्तीसगढ़ की युवा पीढ़ी नशे की गिरफ्त में होते जा रहे है। नशीली पदार्थों की सेवन से लेकर सप्लाई तक नाबालिक युवा साथियों को कम समय में ज्यादा आमदनी का लालच दिखाकर इसमें झोंक रहे है। जिसके चलते लगातार बढ़ रही घटनाओं पर अंकुश लगाते हुए। सर्व प्रथम छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर नगर निगम के तहत समस्त नमस्ते चौक का नाम परिवर्तन कर जय श्री राम चौक नामकरण के साथ समस्त बोर्डो में राम चंद्र जी की तस्वीर लगाने की कृपा होगी।
जिससे की लोगों के मन में रामचंद्र के सतमार्गो में कदम रखने प्रेरित करेगा । साथ ही सुदूर प्रदेश से आए हुए आगंतुक भी श्रीराम का गुणगान करने पीछे नहीं हटेंगे। ऐसा करने मात्र से ही हमारे छत्तीसगढ़ को एक अलग पहचान मिलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button