अपराध

महिला CHO के साथ छेड़छाड़ पिथौरा के स्वास्थ्य कर्मी विपिन प्रधान रखते है गंदी नियत मामला दर्ज।

आदतन नियत खोर विपिन प्रधान खण्ड विस्तार एवं प्रशिक्षण अधिकारी लंबे समय से पिथौरा में पदस्थ है..?

रिपोर्टर मयंक गुप्ता
महासमुंद / अक्सर हम देखा करते है कि,महंगाई और बेरोजगारी दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही आज एक परिवार में एक सदस्य की कमाई से पूरा घर खर्च नहीं चल पाता। ऐसी परिस्थितियों हम अपने परिवार की महिलाओं और युवतियों को उनकी योग्यता अनुसार जॉब के लिए फाइट करने कहते है और उनके द्वारा कंपटीशन परीक्षा देकर जॉब करने लायक बनाते है। आपको एक बात और बता दे हम ज्यादातर अपने परिवार से कम और जिस विभाग में हम कार्यरत होते हैं वहां के लोगों के साथ ज्यादा समय व्यतीत करते हैं वह हमारे परिवार के महत्वपूर्ण सदस्यों में माने जाते हैं। किंतु कुछ ऐसे दुर्लभ प्राणी होते हैं। जो कि अपने ऊंचे औधे पद की आड़ लेकर अपने नीचे कार्यरत कर्मचारियों के कार्यों पर सवालिया खड़ा करते हैं।
इसी तारतम्य में महिला स्वास्थ्य कर्मी के साथ छेड़छाड़ की घटना घटी। जिले के सांकरा थाने में दर्ज मामला सामने आया है। बता दे देवसरान निवासी पीड़िता ग्राम बड़े टेमरी आयुष्मान आरोग्य मंदिर में सामुदायिक स्वास्थ अधिकारी के पद पर पदस्थ है।
घटना दिनांक 13 जुलाई 2024 को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिथौरा के खण्ड विस्तार एवं प्रशिक्षण अधिकारी (BETO) पद में पदस्थ विपिन प्रधान द्वारा पीड़िता के साथ छेडछाड किया गया । जिसकी लिखित आवेदन सांकरा थाने में दर्ज किया गया। जिसमे आरोपी विपिन प्रधान के विरुद्ध धारा 74 के तहत मामला दर्ज कर दिया गया है। पीड़िता सामुदायिक स्वास्थ अधिकारी (CHO) आयुष्मान आरोग्य मंदिर बड़े टेमरी में पदस्थ है। शासन के निर्देशानुसार तथा समयानुसार अपने कार्य का संपादन कर्तव्य पूर्ण निर्वहन करती है। पीड़िता के द्वारा लिखित कथन में दिनांक 13 जुलाई 2024 को समय दोपहर 02:30 बजे को सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र पिथौरा में पदस्थ BETO विपिन प्रधान जिसके द्वारा उपरोक्त समय 02:30 में आयुष्मान आरोग्य मंदिर पहुंचकर पीड़िता प्रार्थी की पारिवारिक की जानकारी ली एवं परिवार के सदस्यो के कार्य संबंधी पूछताछ की और पीड़िता की जीवनशैली के बारे में भी पूछताछ किया। जिसमे पीड़िता ने मानवता के तौर पर विपिन प्रधान को अपनी जीवनशैली के बारे में बताया। किंतु विपिन प्रधान के द्वारा पीड़िता के साथ गलत हरकत की और घिनौनी नज़र के साथ उनके कार्यालय में गया।विपिन प्रधान के विरुद्ध कई मामले दर्ज है। विश्वासनीय सूत्रों द्वारा बताया गया कि,आरोपी विपिन प्रधान आदतन नियत के सही नही है। उनके द्वारा कई कर्मचारियों के साथ गंदी नियत, और गलत हरकत किया जाता है। बताना चाहेंगे पिथौरा विकासखंड के सामूदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लंबे वर्षों से टिके हुये है। साथ शासन की स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम की करोड़ों रुपए की भी हेरा फेरी करने में भी कोई कसर नहीं छोड़ते है। ऐसे क्रिमिनल प्रवृत्ति के कर्मचारी को अन्यत्र स्थानांतरण किया जाना ही उचित होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button