स्वस्थ्य जीवन

धमतरी के डीआई सुमित देवांगन के निर्देश पर खुलेआम हो रहा कुहकुहा में अवैध क्लीनिक का संचालन..?

 

झोलाछाप डॉक्टर जागेश्वर के पास है मेडिकल की डिग्री चला रहे है अवैध क्लिनिक

सरकार के सारे कायदे कानून को तांक में रख कर रहे हैं कमीशन खोरी

रिपोर्टर मयंक गुप्ता
धमतरी / छत्तीसगढ सरकार के आदेशों की घोर अव्हेलना की जा रही एक तरफ आदेश दूसरी तरफ कमीशन खोरी के चक्कर में लोगो के जान से खिलवाड़ कर रहे है। लगातार समाचार के माध्यम से शासन प्रशासन को संज्ञान दिलाया जा रहा है किन्तु, इनका कोई असर नहीं दिख रहा है। इसीलिए आज झोलाछाप डाक्टरों के हौसले दिन ब दिन बढ़ते जा रहे है।संपूर्ण छत्तीसगढ़ प्रदेश में प्रशासनिक अधिकारियों के निकम्मेपन और कमीशन खोरी के चलते कई अवैध क्लिनिक और पैथोलॉजी लैब संचालित हो रहे हैं। एक तरह राज्य सरकार आम आदमी की स्वास्थ्य और जान की सुरक्षा के लिए नियम बना हैं तो दूसरी तरफ राज्य सरकार की नियमों की धज्जियां स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उड़ा रहे हैं।
ऐसा ही एक मामला धमतरी जिले के कुरूद विकासखंड अन्तर्गत ग्राम कुहकुहा का है। जहां सांई क्लिनिक अवैध रूप से जागेश्वर साहू स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ड्रग इंस्पेक्टर के मौखिक आदेश पर चला रहे है। क्लीनिक के संचालक को जब क्लिनिक कैसे संचालित किया जाता है। उसके क्या नियम होते हैं। इस पर उनका कहना था कि, हमारे लिए कोई नियम कानून नहीं है। हमारे ड्रग इंस्पेक्टर ही हमारे सारे नियम और कानून है और उनके आदेश पर ही हम यह क्लिनिक संचालित कर रहे हैं।

गौरतलब है कि, धमतरी जिले के खाद्य एवम औषधी प्रशासन विभाग में पदस्थ सुमित देवांगन द्वारा सारे कायदे कानूनों को तांक में रख कर मौखिक आदेश

देकर अवैध क्लिनिक संचालित करवा रहे हैं। इस तरह के आदेश देकर क्लिनिक संचालित करने के पीछे क्या कहानी है। यह जांच का विषय है।
बहरहाल कुहकुहा में संचालित कर रहे डॉक्टर बिना किसी डिग्री के आम आदमी के जीवन के साथ डीआई के संरक्षण में खिलवाड़ कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button