मेरा गाँव मेरा शहर

पीएम आवास की लुटेरी सहायक सचिव संतोषी खांडेकर ग्रामीणों से ले रही 1000 रूपये की राशि...?

शिकायत लेकर पहुंचे ग्रामीणों ने कलेक्टर को सौंपे ज्ञापन

रिपोर्टर मयंक गुप्ता
महासमुंद / हमारे देश में गरीबों के हित के लिए अक्सर भारत सरकार द्वारा नई-नई योजनाओं की शुरुआत की जाती है। जिसे प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण कहा जाता है। ऐसी ही एक लाभकारी योजना है. इसके तहत भारत में रहने वाले गरीब और बेघर लोगों को आवास की सुविधा प्रदान करायी जाती है, इस योजना के तहत ग्रामीण लाभार्थियों की सूची जारी की जाती है, और इसमें अंकित सभी लाभार्थियों को अपना खुद का घर बनवाने के लिए सहायता राशि प्रदान की जाती है। लेकिन इन मुफ्त की योजनाओं में भी कुछ लोगों की गिद्द जैसी पैनी नजर गड़ाए हुए रहती है जो कि, गरीब, असहाय रोजी मजदूरी करने वालो को डरा धमका कर रुपए ऐंठने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाती है ऐसा ही एक मामले को लेकर ग्रामीण कलेक्टर को ज्ञापन सौंपने पहुंचे ग्रामीणजन कि,सहायक सचिव ले रही है।

ग्रामीणों से पीएम आवास के बदले हजार रुपए, कलेक्टर से शिकायत महासमुंद जिले के पिथौरा ब्लॉक के ग्राम पंचायत तरेकेल के आश्रित ग्राम खैरझुडी के ग्रामीणों से गांव की सहायक सचिव संतोषी खांडेकर पीएम आवास के एवज में ग्रामीणों से एक हजार रुपए की मांग कर रही है। ग्रामीणों द्वारा पैसा नहीं दिए जाने पर पीएम आवास योजना से वंचित कर रही है।
हम आपको बता दें कि, सहायक सचिव के इस हरकत का ग्रामीणों विरोध किया तो सहायक सचिव ने ग्रामीणों से अभद्रता करते हुए कहा कि पीएम आवास के लिए एक हजार की राशि में सभी अधिकारियों को हिस्सा देना पड़ता है। चाहे जिसे शिकायत करो एक हजार रूपए नहीं दिए तो पीएम आवास योजना के लिए ना ही फोटो खींचा जायेगा और ना ही जिओ टेक किया जाएगा। आक्रोषित ग्रामीणों ने कलेक्टर विनय कुमार लहंगे से लिखित शिकायत कर सहायक सचिव संतोषी खांडेकर पर कार्रवाई की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button